सोमवार, फ़रवरी 28, 2005

ए-ए-ए-एस संस्कृत प्रोग्राम

नमस्ते

मैं एक सवाल पूछना चाहता हूँ। इन गरमियों में शायद मैं भारत जाकर संस्कृत पढूँ। ए-ए-ए-एस कार्यक्रम पुणे में दस हफ़्ते के लिए होता है और मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा प्रोग्राम है। क्या किसी को इस पोग्राम के बारे में मालूम है ? क्या यह सफल प्रोग्राम है ? मैं तय करना की कोशिश कर रहा हुँ कि मैं जाऊँ या नहीं ।

आम तौर पर जब लोग (वेस्ट में) संस्कृत पढ़ते है तो वे संस्कृत किताबें पढ़ना ही सीख पाते हैं क्योंकि बहुत कम लोग संस्कृत बोल सकते हैं । लेकिन इस ए-ए-ए-एस प्रोग्राम में विद्यार्थी संस्कृत बोलना भी सीखते हैं। मुझे लगता है कि यह बहुत दिलचस्प है और शायद इससे मेरी संस्कृत सुधर जाए।

एक महीने पहले मैंने अपना प्रार्थना-पत्र दिया था और अब मैं उत्तर का इंतज़ार कर रहा हूँ।

हंस

1 Comments:

Blogger Vijay Thakur said...

मैंने भी पुणे के संस्कृत प्रोग्राम की बहुत तारीफ़ सुनी है। जहाँ तक संस्कृत बोलने का सवाल है शायद संस्कृत बोलना आप न सीख पायें लेकिन सही उच्चारण इत्यादि का पता आपको लगेगा ।

9:30 pm  

एक टिप्पणी भेजें

<< Home